Khakee: The Bihar Chapter (Netflix) Cast, Review, Story, Release Date, Trailer, Wiki

Khakee: The Bihar Chapter (Netflix) Cast, Review, Story, Release Date, Trailer, Wiki 

खाकी: द बिहार चैप्टर एक नेटफ्लिक्स मूल भारतीय भाषा की अपराध थ्रिलर वेब श्रृंखला है जिसे भाव धूलिया ने निर्देशित किया था। इस वेब सीरीज़ को फ्राइडे स्टोरीटेलर्स ने प्रोड्यूस किया है। हम करण टैकर, अविनाश तिवारी, आशुतोष राणा, जतिन सरना, निकिता दत्ता, रवि किशन, श्रद्धा दास, अभिमन्यु सिंह, अनूप सोनी, ऐश्वर्या सुष्मिता को मुख्य भूमिका में देखेंगे।

Khakee: The Bihar Chapter (Netflix) Cast, Review, Story, Release Date, Trailer, Wiki
Khakee: The Bihar Chapter (Netflix) Cast, Review, Story, Release Date, Trailer, Wiki 

यहां खाकी का विवरण दिया गया है: बिहार चैप्टर की वेब सीरीज़ रिलीज़ की तारीख, कास्ट, प्लॉट और बहुत कुछ।

खाकी से संबंधित सभी बुनियादी जानकारी: बिहार चैप्टर वेब सीरीज जैसे निर्देशक, निर्माता, लेखक, स्टार कास्ट, प्रोडक्शन कंपनी, आईएमडीबी रेटिंग, प्लेटफॉर्म का नाम जहां इसे वितरित किया गया है, समय अवधि आदि का उल्लेख इस तालिका में किया गया है जो इस प्रकार है :-

TitleKhakee: The Bihar Chapter
Content-TypeWeb Series
LanguageHindi
GenresCrime, Social Issues, Drama
Total Episodes7 Episodes
No. of SeasonsSeason 1
Running Time45-55 Min / Episode
(Total 7 Hours)
IMDb Ratings8.4⭐ / 10⭐
OTT PlatformNetflix
Production CompanyFriday Storytellers
Directed ByBhav Dhulia
Written ByUmashankar Singh
ProducerAbhishek Chouksey,
Shital Bhatia
Main Star CastKaran Tacker,
Avinash Tiwary,
Ashutosh Rana,
Jatin Sarna,
Nikita Dutta,
Ravi Kishan,
Shraddha Das,
Abhimanyu Singh,
Anup Soni,
Aishwarya Sushmita


Khakee: The Bihar Chapter Cast

  • करण टाकर,
  • अविनाश तिवारी,
  • आशुतोष राणा,
  • जतिन सरना,
  • निकिता दत्ता,
  • रवि किशन,
  • श्रद्धा दास,
  • अभिमन्यु सिंह,
  • अनूप सोनी,
  • ऐश्वर्या सुष्मिता


Khakee: The Bihar Chapter Story

खाकी की कहानी: बिहार चैप्टर वेब सीरीज एक मासूम शख्स के इर्द-गिर्द घूमती है। उसे गिरोह के नेताओं, पुलिस और राजनीतिक शक्तियों के बीच एक गहरी, नशीली दवाओं की तस्करी की साजिश में डाल दिया गया है।

Khakee: The Bihar Chapter Release Date

खाकी: द बिहार चैप्टर वेब सीरीज़ की रिलीज़ डेट 25 दिसंबर 2022 है। यह वेब सीरीज़ नेटफ्लिक्स ऐप और वेबसाइट पर भी रिलीज़ की गई थी। अगर आप नेटफ्लिक्स पर खाकी: द बिहार चैप्टर वेब सीरीज ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा।

Khakee: The Bihar Chapter Review: 

लेखक-निर्देशक-निर्माता नीरज पांडे एक प्रकार की सामग्री का समर्थन करते हैं, जहां वे वास्तव में खोजी जासूसी करने के लिए संतुलन जानते हैं जैसा कि वे करते हैं। चाहे वह उनकी प्रशंसित फिल्म स्पेशल 26 हो, या उनकी सबसे हालिया स्पेशल ऑप्स, उन्होंने ऐसा कहने के लिए एक जगह पाई है। खाकी: द बिहार चैप्टर, हालांकि एक वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित एक किताब का रूपांतरण है, हर बार मोड़ आने पर फिल्म निर्माता की शैली को देखा जा सकता है। यह ऐसा है जैसे वह आपको अचंभित पाता है और आपको सबसे बड़ा झटका देने का फैसला करता है। इस बार ज्यादा नहीं, लेकिन उसके बारे में बाद में।

पांडे के साथ उमाशंकर सिंह के साथ लिखित और भव धूलिया द्वारा निर्देशित, द बिहार चैप्टर स्रोत सामग्री पर बहुत निर्भर करता है और जो इसे करना चाहिए। शादी में एक विशेष तरीके से गाने वाली महिलाओं के मामूली विवरणों के माध्यम से, जाति-आधारित राजनीति और विभाजन के लिए, या जब एक उच्च स्तर का पुलिस अधिकारी रोता है कि कैसे लैपटॉप डेस्कटॉप से ​​छोटे होते हैं और यह बिना समझे कि उसके भौतिकवादी मानक को कम कर देगा। 

पूर्व श्रेष्ठ है। ये विवरण दुनिया के निर्माण और दर्शकों के लिए पूरी कहानी को ऊपर उठाने में बहुत मदद करते हैं। अच्छी बात यह है कि वे उन दो आदमियों की कहानियों को सेट करने में काफी समय लेते हैं जो एक मिनट में एक-दूसरे के खिलाफ खड़े होने वाले हैं।

एक तरफ एक व्यक्ति अपने समुदाय के कारण हाशिए पर है और एक अच्छी आजीविका से वंचित है। जब उसे पता चलता है कि धर्मी होने से उसे रोटी नहीं मिल रही है, लेकिन बंदूक के साथ जो शक्ति आती है, वह अपनी पवित्रता पर बंदूक चुनती है। 

जिस क्षण वह चुनाव करता है, उसे इतनी स्पष्ट रूप से गोली मार दी जाती है कि वह लोगों को मारने वाला खलनायक नहीं बन जाता है, बल्कि उसी प्रणाली द्वारा बनाया गया एक दानव है जो अब उससे डर रहा है। उसमें परतें हैं जो खुद को प्रकट करती रहती हैं। अच्छा, बुरा और बदसूरत, लेकिन वे एक स्वर वाले खलनायक के बजाय तीन आयामी चरित्र बनाते हैं।

बराबरी पर नहीं, लेकिन इसी तरह आईपीएस अमित लोढ़ा को भी आकार देने की ईमानदार कोशिश की जा रही है. वह उस प्रणाली को पसंद नहीं करता जिसका वह हिस्सा है, लेकिन उसके पास इसमें शामिल होने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। 

वह कुछ गलत रास्ते अपनाता है, इतना ही काफी है कि वे एक अपराध के रूप में योग्य नहीं हैं, और अपना मार्ग प्रशस्त करता है। शो कभी भी उस जाति/समुदाय का खुलासा नहीं करता है जिससे वह संबंधित है क्योंकि एक समय पर वह भी राजनीति के लिए चारा बन जाता है। निर्माता ऐसा करके चीजों को अधिक सरल नहीं करते हैं और यह एक अच्छा स्पर्श है।


Khakee: The Bihar Chapter | Official Trailer | Netflix India


Super cop VS Super criminal : This epic, action-packed battle of cops vs. crime is full of twists, turns and guns! Come with us to find out who knocks out the other 🥊 in Khakee: The Bihar Chapter, starts streaming on 25th Nov, only on Netflix.



Post a Comment

Previous Post Next Post