Anek Full Movie Review in Hindi

Anek Full Movie Review in Hindi

"अनेक" एक हिंदी भाषा की एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है और इसमें आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म सितंबर 2021 में रिलीज़ हुई थी और इसे समीक्षकों और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताती है जिस पर एक अपराध का झूठा आरोप लगाया जाता है और उसे अपना नाम साफ करने के लिए भागना पड़ता है। फिल्म पहचान, न्याय और सत्य की शक्ति के विषयों की पड़ताल करती है।

Anek Full Movie Review in Hindi


यहाँ "अनेक" के बारे में कुछ और जानकारी दी गई है:

फिल्म का निर्माण भूषण कुमार, अनुभव सिन्हा और कृष्ण कुमार ने टी-सीरीज़ और बनारस मीडिया वर्क्स के बैनर तले किया था।

फिल्म में आयुष्मान खुराना, ईशा तलवार, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और अन्य कलाकारों की टुकड़ी है।

फिल्म के लिए संगीत अमित त्रिवेदी द्वारा तैयार किया गया था और गीत अनुभव सिन्हा द्वारा लिखे गए थे।

"अनेक" 17 सितंबर, 2021 को सिनेमाघरों और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई थी। इसे आलोचकों और दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, जिसमें कुछ ने कलाकारों के प्रदर्शन और फिल्म की महत्वाकांक्षी कथा की प्रशंसा की, जबकि अन्य ने फिल्म के पेसिंग और प्लॉट की आलोचना की। पतली परत।

फिल्म को COVID-19 महामारी के बीच में रिलीज़ किया गया था, और यह महामारी के कारण लंबे अंतराल के बाद भारत में सिनेमाघरों में हिट होने वाली पहली बड़ी हिंदी भाषा की रिलीज़ में से एक थी।

मुझे उम्मीद है कि यह अतिरिक्त जानकारी मददगार होगी। अगर आपके पास कोई अन्य सवाल है तो मुझे बताएं।

"अनेक" की समीक्षाएं मिलीजुली हैं। कुछ समीक्षकों ने फिल्म की मजबूत प्रदर्शन और महत्वाकांक्षी कथा के लिए प्रशंसा की है, जबकि अन्य ने इसकी धीमी गति और जटिल साजिश के लिए इसकी आलोचना की है।

Anek Full Movie Review in Hindi

यहाँ "अनेक" की समीक्षाओं के कुछ उदाहरण दिए गए हैं:

  • "द इंडियन एक्सप्रेस" ने फिल्म को 5 में से 3 स्टार दिए और कहा, "अनेक एक आदर्श फिल्म नहीं है, लेकिन यह एक बहादुर फिल्म है। यह बहुत कुछ लेती है और इसके साथ न्याय करने की कोशिश करती है। कभी-कभी, यह सफल होती है।" और कई बार ऐसा नहीं होता है। लेकिन यह इस तथ्य से दूर नहीं होता है कि यह एक ऐसी फिल्म है जिसे देखने और चर्चा करने की जरूरत है।"
  • "एनडीटीवी" ने फिल्म को 5 में से 2.5 स्टार दिए और कहा, "अनेक देखने योग्य फिल्म है, लेकिन विशेष रूप से यादगार नहीं है। आयुष्मान खुराना को एक अलग अवतार में देखना अच्छा है, लेकिन फिल्म अपनी धीमी गति से निराश है और एक स्क्रिप्ट जो एक साथ नहीं टिकती।"
  • "हिंदुस्तान टाइम्स" ने फिल्म को 5 में से 3 स्टार दिए और कहा, "अनेक एक महत्वपूर्ण फिल्म है जो विषयों और मुद्दों की एक सरणी का पता लगाने की कोशिश करती है। हालांकि यह सही नहीं हो सकता है, यह एक ऐसी फिल्म है जिसे देखने और चर्चा करने की आवश्यकता है।" "
  • यह ध्यान देने योग्य है कि समीक्षा व्यक्तिपरक हो सकती है और जरूरी नहीं कि सभी दर्शकों की राय को प्रतिबिंबित करे। अपने लिए एक फिल्म देखना और उसके बारे में अपनी राय बनाना हमेशा एक अच्छा विचार है।

Post a Comment

Previous Post Next Post